डे टू डे पेयजल समस्याओं का करें निस्तारणः जिलाधिकारी

जिला कंट्रोल रूम स्थापित, महीनेभर में 138 शिकायतें निस्तारित

 

खबर काम की
देहरादून (सीनियर रिपोर्टर)।  मुख्यमंत्री के सुशासन व जनसेवा संकल्प के तहत पेयजल आपूर्ति की समस्याओं के समाधान को लेकर जिला प्रशासन लगातार सक्रिय है। विगत 14 अप्रैल से 13 जून तक मिली पेयजल की 142 शिकायतों में से 138 का समाधान कर लिया गया है।

डीएम सविन बंसल ने पेयजल समस्याओं के जल्द समाधान के लिए एडीएम की अध्यक्षता में जनपदस्तर पर समिति गठित की है। जो नियमित रूप से पेयजल शिकायतों की मॉनिटरिंग में लगी है। वहीं पेयजल सप्लाई से जुड़े 07 विभागों के कार्मिकों को 20 अप्रैल से जिला कंट्रोल रूम में तैनात किया गया है। अधिकारियों को पेयजल समस्याओं को डे टू डे हल करने को कहा गया है। डीएम बंसल ने नागरिकों से भी जल संरक्षण की अपील की है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर जल संकट वाले क्षेत्रों में नियमित निगरानी करते हुए ट्यूबवेल व नलकूपों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। जल संस्थान एवं जल निगम के सभी डिवीजनों में समस्याओं के निस्तारण के लिए टोल फ्री नंबर भी प्रचारित किए गए है। इसके अलावा कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 0135-2726066 व 1077 पर मिलने वाली शिकायतों का त्वरित संज्ञान लिया जा रहा है।

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